Pyara Hindustan
National

संजय निरुपम का बड़ा खुलासा- खिचड़ी घोटाले के किंगपिन हैं संजय राउत, ली 1 करोड़ रूपये की दलाली

संजय निरुपम का बड़ा खुलासा- खिचड़ी घोटाले के किंगपिन हैं संजय राउत, ली 1 करोड़ रूपये की दलाली
X

कांग्रेस से निकाले गए संजय निरुपम ने महाराष्ट्र के खिचड़ी घोटाले, अमोल कीर्तिकर और संजय राउत पर हमला बोला है. दरअसल उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से शिवसेना UBT के उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर को खिचड़ी घोटाले में पूछताछ के लिए ED ने बुलाया. इस दौरान संजय निरुपम ने संजय राऊत पर हमला बोला, क्योंकि इस मामले में संजय राउत पर भी आरोप लगे थे. वहीं संजय निरुपम ने ED से जांच का दायरा बढ़ाने की अपील की है. अमोल के साथ-साथ संजय राउत को गिरफ्तार करने को भी कहा है. संजय निरुपम ने दावा किया है कि उनके पास संजय राउत के खिलाफ सबूत हैं. अगर ED उन्हें गिरफ्तार करे तो वे उन सबूतों को पेश करेंगे.

संजय निरुपम ने कहा कि आज 8 अप्रैल को उत्तर पश्चिम मुंबई से शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के उम्मीदवार खिचड़ी चोर को ईडी ने बुलाया है. यहां के मतदाताओं को पता चलना चाहिए, उनके उम्मीदवार चोर हैं, लेकिन यह अकेला खिचड़ी चोर नहीं है, खिचड़ी घोटले के किंगपिन हैं संजय राउत. वही घोटाले के सूत्रधार हैं. पत्रा चाल घोटाले में उन्होंने बीवी के नाम पर पैसा लिया और यहां बेटी-भाई के अकाउंट में पैसे लिए गए, मेरे पास पूरी ट्रांजेक्शन की डिटेल है.

सहयाद्रि रिफ्रेशमेंट को 6 करोड़ 71 लाख का खिचड़ी सप्लाई का कॉन्ट्रैक्ट मिला था. सहयाद्रि के अकाउंट से उनकी बेटी विदिता के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए गए. 3 बार बेटी के अकाउंट और 2 बार भाई के अकाउंट में पैसे आए हैं. पार्टनर सुजीत पाटकर के अकाउंट में भी पैसे आए. इनको 33 रुपये में 300 ग्राम खिचड़ी फ्री में सप्लाई करने का कॉन्ट्रैक्ट बीएमसी ने दिया. सहयाद्रि ने आगे सब कॉन्ट्रैक्ट 16 रुपये में 100 ग्राम खिचड़ी का दिया. 200 ग्राम खिचड़ी गरीबों की चुरा ली, इसके अलावा पर्शियन दरबार के किचन को अपना किचन बनाकर कॉन्ट्रैक्ट लिया. मैं चाहता हूं कि ईडी अपनी जांच का दायरा बढ़ाए और अमोल के साथ साथ संजय राउत को भी गिरफ्तार करे, सबूत मैं पेश कर दूंगा.

क्या है खिचड़ी घोटाला

बता दे, खिचड़ी घोटाला कोविड महामारी के दौरान प्रवासी मजदूरों को खिचड़ी बांटने के लिए दिए गए कॉन्ट्रैक्ट में गड़बड़ियों से जुड़ा हुआ है. इस मामले में जब पुलिस में शिकायत दर्ज हुई तो पता चला कि (बीएमसी) के साथ 6 करोड़ रुपये से ज्यादा रकम रकम की धोखाधड़ी हुई है.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story